लिखिए अपनी भाषा में

SCROLL

FREE होम रेमेडी पूछने के लिए फ़ोन करें 09414989423 ( drjogasinghkait.blogspot.com निशुल्क - मनोरंजन हेतू ब्लोग देखे atapatesawaldrkait.blogspot.com निशुल्क - myphotographydrkait.blogspot.com ) (१)व्यक्ति पहले धन पाने के लिए सेहत बरबाद करता है ,फिर सेहत पाने के लिए धन बरबाद करता है (२)अपने आप को बीमार रखने से बढ कर कोई पाप नहीं है (३)खड़े-खड़े पानी पीने से घुटनों में दर्द की शिकायत ज़ल्दी होती है ,बैठ कर खाने- पीने से घुटनों का दर्द ठीक हो जाता है (४)भोजन के तुरंत बाद पेशाब करने की आदत बनायें तो किडनी में तकलीफ नहीं होगी (५)ज़बडा भींच कर शौच करने /पेशाब करने से हिलाते हुए दांत/दाड़ पूरी तरहां से जम जाते हैं (६)महत्त्व इस बात का नहीं की आप कितना ऊँचा उठे हैं (तरक्की की ),महत्त्व इस बात का है की आपने कितने लोगों की तरक्की में हाथ बटाया(7)होम रेमेडी और भी हैं ,ब्लॉग विजिट करते रहें मिलते है एक छोटे से ब्रेक के बाद

कुल पेज दृश्य

मेरे बारे में

समर्थक

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

FLAG COUNTER

free counters

शनिवार, 5 मई 2012


सूरतगढ़ को बेटी ने किया सरनाम
Saturday, 05 May 2012 11:09:24 hrs IST
city news
सूरतगढ़। राज्य प्रशासनिक सेवा में परचम लहराने वाले सूरतगढ़ की डॉ. प्रियंका सोनी  भारतीय प्रशासनिक सेवा में 52 वें स्थान पर चयन हुआ है। यहां वार्ड बारह में रहने वाली तथा चिकित्सक के रूप में श्रीगंगानगर में सेवारत प्रियंका के चयन के बाद कस्बे में खुशी का माहौल है। उसके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा है। प्रियंका के पिता पुत्री बनवारीलाल सोनी आभूषणों का काम करते हैं जबकि मां गृहणी है।
पहले ही तय कर लिया था लक्ष्य  : प्रियंका ने दिल्ली से टेलीफोन पर बताया कि मेडिकल की पढ़ाई के दौरान ही उसने आईएएस बनने का निश्चय कर लिया था। उसने दिल्ली में आईएएस की तैयारी की तथा 2011 के बैच में परीक्षा उत्तीर्ण की।

प्रियंका का कहना है कि उसने आईएएस में मेडिकल विषय का चयन किया तथा अन्य विषयों की विशेष तैयारी की। गुरू, माता-पिता व मित्रों ने पढ़ाई के लिए हमेशा हौसला बढ़ाया। प्रियंका के अनुसार आत्मविश्वास एवं कुछ करने की लगन के साथ किया गया प्रयास सफल होता है।

2 टिप्‍पणियां: